करुणासिंधु धर्मार्थ अस्पताल का नेत्र विभाग केंद्र सरकार द्वारा संचालित CGHS पैनल से जुड़ा
21 Apr

करुणासिंधु धर्मार्थ अस्पताल का नेत्र विभाग केंद्र सरकार द्वारा संचालित CGHS पैनल से जुड़ा

करुणासिंधु अस्पताल का नेत्र विभाग प्रारंभ के दिनों से ही नेत्र रोगियों के लिए वरदान साबित हुआ है। यहाँ पर अत्याधुनिक मशीनें एवं कुशल और अनुभवी चिकित्सकों की उच्च स्तरीय टीम है।

यहाँ पर आँखों से संबंधित विभिन्न समस्याएँ जैसे- सफेद मोतियाबिंद, काला मोतियाबिंद, आँख के पर्दे की समस्याएँ ( डायबिटिक रेटिनोपेथि, हाइपरटेन्सिव रेटिनोपेथि), आँखों का भेंगापान इत्यादि का सफलतापूर्वक उपचार किया जाता है।

हमारे यहाँ नेत्र विभाग में आँखों से संबंधित समस्याओं के लिए भी अलग – अलग विभाग जैसे-रेटिना एवं विट्रस शल्य चिकित्सा विभाग, कॉर्निया क्लिनिक, रिफ्रेक्सन क्लिनिक, ग्लूकोमा क्लिनिक एवं अकलोप्लास्टिक क्लिनिक इत्यादि है। जिनमें अनुभवी डॉक्टर्स की टीम द्वारा आँखों से संबंधित सभी समस्याओं का उपचार किया जाता है।

हमारे अस्पताल में स्वच्छता का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। ऑपरेशन थियेटर, पोस्ट ऑपरेटिव कक्ष, पैथोलॉजी लैब इत्यादि में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार स्टरलाइज़ेशन का पूरा प्रबंध किया जाता है एवं नियमित अंतराल पर विभिन्न परीक्षणों के द्वारा इसको प्रमाणित भी किया जाता है।
इन्ही प्रयासों के कारण हॉस्पिटल में होने वाले ऑपरेशनो में संक्रमण की कोई समस्या नहीं आती है।

उत्कृष्ट दृश्य परिणाम के साथ हर साल हमारे अस्पताल में मोतियाबिंद के लगभग 3 हजार ऑपरेशन किए जा रहे है। और अभी तक हमारे यहाँ आँखों के 26000 से ज़्यादा सफल ऑपरेशन हो चुके हैं।

करुणासिंधु अस्पताल की इन सेवाओं को देखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा संचालित CGHS पैनल की टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया एवं हमारे यहाँ मौजूद सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों की नेत्रों से संबंधित समस्याओं के उपचार के लिए करुणासिंधु अस्पताल के नेत्र विभाग को चुना एवं CGHS पैनल में हमारे अस्पताल को स्थान दिया।

https://cghs.gov.in/showfile.php?lid=5103
Category: EXCLUSIVE EYE CENTRES: – DELHI
Sr.No. : 103
Name of the Exclusive Eye Centres : . Karuna Sindhu Charitable Hospital Empanelled w.e.f. 28.11.2018
Address & Tel. No. : Bakkarwala Marg, Nangloi, Nagafgarh Road, New Delhi-110041.
Tel. No. 9582860008
Empanelled As : Exclusive Eye Care Centre

Posted 2 years ago by Administrator

Comments

No comments yet! Why don't you be the first?
Add a comment